The Wire
The Wire Videos
The Wire Hindi
The Wire Urdu

Modi’s Cloud Cover Theory| बादलों के साये में नरेंद्र मोदी

13/05/2019
दृश्य 848 814
3 995

Prime Minister Narendra Modi has made history by not addressing one press conference in last 5 years. But one can see him giving back to back interviews to media houses which are known as ‘Darbari media’, just a few days before Lok Sabha election results.
Recently PM said in an interview to News Nation, that he approved February 26th 2019 airstrikes despite bad weather because the clouds would hide Indian planes from Pakistan’s radars and that he used his 'raw wisdom’.
Senior editor of The Wire Arfa Khanum Sherwani, dissects the cloud theory, along with his other ‘main toh fakir aadmi hu’ theories which are nothing but jhulma’s to mislead people to gain votes.
If you believe in our work, click here: thewire.in/support

The Wire
The Wire
टिप्पणियाँ
  • Suhana safar

    Suhana safar

    5 दिन पहले

    Sachai ka aap parda fass karde hai, sabhi ko pata laggya...thanks

  • vine king

    vine king

    8 दिन पहले

    #Ye padho jara.......
    Pooori knowledge rakha karo madam!
    precipitation (rain, snow, hail etc.) in general and rainfall in particular affect the propagation of electromagnetic (EM) waves (radar signals) in two ways: first, there is absorption of electromagnetic energy by water drops and vapour which causes radar signal attenuation (loss).

  • MSN

    MSN

    14 दिन पहले

    Thanks to Pappu, asshole like Feku is continueing

  • Sachin Kumar

    Sachin Kumar

    16 दिन पहले

    This man is a very big Fraud Person

  • Kumar Lwagun

    Kumar Lwagun

    17 दिन पहले

    Anti BJP..Anti Modi..Anti..RSS Anti Hindu...#The wire, If you really want to expose the party....go to survey the work he had promise. I don't like any party of India. BJP always stand in major decision. It is not easy to make happy all specially journalist like you.

  • Yis Everything

    Yis Everything

    महीने पहले

    If BJP fall short of vote they will always have Cows and Buffalos to vote for them

  • Yis Everything

    Yis Everything

    महीने पहले

    Modiji apko Anjana,Rublika aur shweta ke aam chusne main Maza Aata hain ?

  • Randhir Kumar

    Randhir Kumar

    महीने पहले

    मिडिया से छुप के रहा।

  • kush singh

    kush singh

    महीने पहले

    think reporter Aarfa is 8t
    only... And failed in physics always..
    Aarfa knowledge in physics is zero..
    So madam please don't blame modi..
    He told absoluteły correct.
    My advice is to you Aarfa first go and study about radar system,
    electromagnetic waves and
    particularly radio wave.
    As with all electromagnetic radiation
    (e.g., visible light, ultraviolet radiation, and x-rays), radio waves travel at the speed of light. ... Radio waves arereflected, absorbed, scattered, refracted, and diffracted by the atmospheric conditions that they encounter, such as clouds and
    precipitation
    So hope you understood that radar can disturb and wave frequency can be disturb
    by clouds and other atmospheric conditions
    So please go and clear your physics
    Please reply arfa... I am commenting second time... Waiting for your nonsense reply 😂😂😂 uneducated reporter.
    ..
    concept

  • Raghavendra Rao

    Raghavendra Rao

    महीने पहले

    Abhi baarish ka mausam chal raha hai, cloud hai, baarish hai to ek benefit hai - hum radar se bach sakte hain!
    To abhi Pakistan ke aatanki thikanon pe aur hamle kyon nahi kara dete moti ji?

  • sonam s

    sonam s

    2 महीने पहले

    He Bhagwan tu kahan hai🙄

  • S Rohan

    S Rohan

    2 महीने पहले

    📡🌩️🌧️🌦️🌩️🌩️🌩️🌩️✈️✈️Se bach sakte Hain Ye saab

  • Sujit Prasad

    Sujit Prasad

    2 महीने पहले

    बेचारी कितना जुझारूपन।
    LOL

  • Sourav Dutta

    Sourav Dutta

    2 महीने पहले

    Ap log court jake kase kar dije Na Pm agar galat baat bol te suprim cout jakar pil kije is tarah YouTube or fb may baate kar ne se accha court jiye

  • Anuj Mishra

    Anuj Mishra

    2 महीने पहले

    BC tujhe ye ni pata ki news interview ka protocol hota hai news anker pmo office ko apne sabal bhejte hai

  • Prashant Kumar

    Prashant Kumar

    2 महीने पहले

    [5/15, 11:00] Prashant Haldar:     मुझे आश्चर्य भी है और दुख भी. पाकिस्तान हथियारों पर इतने पैसे ख़र्च करता है. उसे कभी ये ख्याल क्यों नहीं आया कि अगर अमरीका से नहीं मिल रहे तो कम से कम चीन से ही दो चार ऐसे रडार ले ले जो बादलों के आरपार देख सकते हों.
    लगता है या तो ऐसे रडार बहुत महंगे होते हैं या फिर चीन उन्हें बेचना नहीं चाहता या ये भी हो सकता है कि चीन के पास भी ऐसे रडार न हों.
    मोदी जी को अगली बार चीन के रडारों को भी चेक करके उसकी पोल खोल देने के बारे में सोचना चाहिए. चीन चेक हो गया तो पाकिस्तान भी सीधा हो जाएगा. न रहेगा बांस न रहगी बांसुरी.
    मोदी जी के इस आंखें खोल इंटरव्यू के बाद मेरी दुआ है कि वो ये चुनाव भी भारी बहुमत से जीतें. कराची मैं बैठे पत्रकार के तौर पर मैं भारत को इससे बड़ी दुआ और क्या दूं.
    बीसी हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)
    रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'रडार व‍िज्ञान' की वजह से सोशल मीड‍िया में उनकी बहुत क‍िरकिरी हो रही है. एक तरफ लोग उनके बादलों वाले तर्क को हास्यापद बता रहे हैं तो कुछ लोग उनके 'रडार व‍िज्ञान' का समर्थन भी कर रहे हैं. उनका कहना है क‍ि बालाकोट एयर स्ट्राइक के समय बादलों की वजह से संभवत: फायदा म‍िला था.
    इस बारे में आजतक ऑनलाइन टीम ने भोपाल में पूर्व एयर वायस मार्शल आद‍ित्य व‍िक्रम पेठ‍िया से बात की जो 1971 के युद्ध में बीकानेर बॉर्डर के हवाई हमले में खुद शाम‍िल थे. इस हमले में उन्हें युद्धबंदी बनना पड़ा था और  5 महीने 3 दिन और 8 घंटे पाकिस्तान में यातना सही. जेल से रिहा होने के बाद उन्हें राष्ट्रपति वीवी गिरी ने 1973 में वीर चक्र से सम्मानित किया था.
    लड़ाकू व‍िमानों की ब‍िल्कुल सही जानकारी म‍िलना कठ‍िन
    पेठ‍िया ने बताया क‍ि बादल और बार‍िश वाले मौसम में एयरक्राफ्ट उड़ाना हमेशा से चुनौतीपूर्ण रहा है और ऐसी स्थित‍ि से बचने की कोश‍िश की जाती है. छोटे-मोटे बादलों से तो रडार को ज्यादा फर्क नहीं पड़ता लेक‍िन यद‍ि घने बादल हैं तो लड़ाकू व‍िमानों की ब‍िल्कुल सही जानकारी म‍िलना कठ‍िन होती है. ये कुछ इस तरह है क‍ि जब बार‍िश, आंधी,  तूफान आता है तो कुछ समय के ल‍िए टीवी के स‍िग्नल भी ड‍िस्टर्ब हो जाते हैं.
    रडार के मौसम से प्रभाव‍ित होने की बात
    वहीं ओडिशा से भाजपा के प्रमुख नेता और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष 
    [5/15, 11:00] Prashant Haldar:     उपाध्यक्ष  बिजयंत पांडा ने भी प्रधानमंत्री मोदी के उस बयान का समर्थन क‍िया ज‍िसमें रडार के मौसम से प्रभाव‍ित होने की बात कही गई थी. बिजयंत पांडा ने मिशिगन टेक्निकल यूनिवर्सिटी में पढ़ाई की है. राजनीति में आने से पहले बिजयंत पांडा ने कॉर्पोरेट सेक्टर में नौकरी की. उन्होंने बीजू पटनायक और उनके बेटे और ओडिशा के मौजूदा मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ काम किया है. उन्होंने एक ल‍िंक श‍ेयर की ज‍िसमें रडार से र‍िलेटेड जानकारी दी गई है.
    Was traveling yesterday & missed the entire #RadarModi "controversy." Was stunned to see how confidently a narrative against @narendramodi was spun by those who have not the slightest technical knowledge!
    As a pilot of 2+ decades, i wasn't so sure & checked.
    बता दें क‍ि एक  इंटरव्यू के दौरान मोदी ने कहा था क‍ि मैं दिनभर व्यस्त था. स्ट्राइक के फैसले को रात नौ बजे रिव्यू किया, फिर बारह बजे रिव्यू किया. हमारे सामने समस्या थी, उस समय मौसम अचानक खराब हो गया था. बहुत बारिश हुई थी. विशेषज्ञ तारीख बदलना चाहते थे, लेकिन मैंने कहा कि इतने बादल हैं, बारिश हो रही है तो एक फायदा है कि हम पाक‍िस्तान के रडार से बच सकते हैं. सब उलझन में थे क्या करें. फिर मैंने कहा बादल हैं, जाइए और वे चल पड़े.
    इस पर लोगों ने उन्हें सोशल मीड‍िया पर ट्रोल करना शुरू कर द‍िया है. लोग पूछ रहे हैं कि अगर बारिश और बादल की वजह से रडार से बच जाते तो जैसे ही बादल आते, एक देश दूसरे देश पर आक्रमण कर देता. साथ ही रडार सिस्टम इस तरह काम नहीं करता कि बादलों की वजह से किसी प्लेन को वह पकड़ न सके, जबकि रडार होते ही इसलिए हैं कि विपरीत परिस्थितियों में आसमान का जायजा लिया जा सके.

  • Prashant Kumar

    Prashant Kumar

    2 महीने पहले

    मुझे ऐसे लोगों से अब चिढ़ होने लगी है जो आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी पर खिल्ली उड़ाने या आलोचना करने का कोई मौक़ा हाथ से नहीं जाने देते.
    मोदी जी ने आख़िर ये सच्ची-सच्ची बताकर कौन सा अपराध कर दिया कि बालाकोट पर हमले से कुछ देर पहले तक उनके मन में क्या-क्या चल रहा था.
    उन्होंने सिर्फ़ इसलिए बारिश और बादलों के होते वायुसेना को हमले का हुक्म दिया क्योंकि पाकिस्तानी रडार बादलों की वजह से आते-जाते भारतीय विमानों को ठीक से नहीं देख पाएंगे.
    आलोचकों को थोड़ा तो सोचना चाहिए कि भारत जैसे परमाणु शक्तिशाली देश का प्रधानमंत्री इतना ग़ैर ज़िम्मेदार कैसे हो सकता है कि सिर्फ़ अपनी अटकल, अंदाज़े या आंकड़े के बल पर इतना बड़ा फ़ैसला ले ले.
    यक़ीनन उन्हें सलाहकारों ने ब्रीफ़िंग दी होगी कि पाकिस्तानी रडार इतने दमदार और आधुनिक नहीं है कि बादलों के आर-पार या रात में देख सकें, इसलिए रात में राम भरोसे विमान भेजे जा सकते हैं.
    अगर आपको ये थ्योरी नहीं पचती तो ख़ुद तजुर्बा करके देख लें. क्या आप बादलों के दूसरी तरफ़ देख सकते हैं. अगर नहीं तो फिर धरती पर मौजूद आपका ही बनाया रडार कैसे देख सकता है. और ऐसे रडार के लिए रात के अंधेरे में आसमान खोजना तो और भी मुश्किल हो जाता होगा. इसलिए बालाकोट पर विमान दिनदहाड़े नहीं बल्कि आधी रात को भेजे गए.
    मैं 2003 से आज तक यही गुत्थी सुलझाता रहा कि अमरीकी विमान आख़िर बग़दाद पर रात को ही क्यों हल्ला बोलते थे, दिन में क्यों बमबारी नहीं करते थे. अमरीका ने ओसामा को पकड़ने के लिए रात को ही क्यों हेलिकॉप्टर अफ़ग़ानिस्तान से एबटाबाद भेजे.
    मोदी जी के विचार सुनकर समझ आया की वजह क्या थी. अगर आपको अब भी इतनी मोटी बात समझ नहीं आ रही तो एक और उदाहरण देता हूं. ये तो रोज़ ही होता है जब मौसम ख़राब हो तो उड़ाने कैंसिल हो जाती हैं क्योंकि सिविलियन विमानों के रडार या फिर सिविल एविएशन के ग्राउंड रडार शायद ठीक ठीक काम नहीं करते होंगे.
    मगर मोदी जी के पर्दाफ़ाश करने के बाद अब शायद पाकिस्तान भी भारत की नक्काली पर उतर आए और जब भी हमला करना हो तो रडार से बचने के लिए रात को बादलों की ओट में करे.
    ये भी हो सकता है कि पाकिस्तान ने बालाकोट का बदला लेने के लिए भारत में घुसकर अब तक इसलिए हमला न किया हो क्योंकि भारत के पास यक़ीनन ऐसे रडार हैं जो बादलों के आरपार भी देख सकते हैं और घुप्प अंधेरे में भी.

  • You Tube

    You Tube

    2 महीने पहले

    Modi is back

  • KIRAN KUMAR . G

    KIRAN KUMAR . G

    2 महीने पहले

    Sir unse poocho o underwear pehena he nahi.

  • KIRAN KUMAR . G

    KIRAN KUMAR . G

    2 महीने पहले

    Kisne ne kaha thu vigyan jantha he.. Sale thu kuch nahi janthahe.

  • ashwani kumar

    ashwani kumar

    2 महीने पहले

    Bhisdivaalo ye dekh lo phaile https://youtu.be/YHC8yNhoIf4

  • ashwani kumar

    ashwani kumar

    2 महीने पहले

    Are bhai kya hua kahi 23 may ko congress baadlo me kaise chali gaayi aur dikhaai nahi de rahi he

  • Deepak magar

    Deepak magar

    2 महीने पहले

    Bhagwan se galti hogi hei.

  • Ananda Sarkar

    Ananda Sarkar

    2 महीने पहले

    Then why not you asking PM for interview?

  • Mayur Deshmukh

    Mayur Deshmukh

    2 महीने पहले

    Goli Lena bhul Gaye hai modi. psycho hai thode.

  • Pandit Ji

    Pandit Ji

    2 महीने पहले

    anti-bjp channel,gandu the wire,congress walo ka chamcha.

  • Deepak Kumar

    Deepak Kumar

    2 महीने पहले

    2024 me phir se modi sarkar

  • AJAY VERMA

    AJAY VERMA

    2 महीने पहले

    Modi ji ka to samjh gaya lekin aapka reporting style mujhe samjh nahi aa raha aap anti bjp ya anti modi ho kya

  • Naveen Kumar

    Naveen Kumar

    2 महीने पहले

    Madam election ke baad to aapke baadal chat gaay hongay. Shame on you people.

  • Raja Siddha

    Raja Siddha

    2 महीने पहले

    Mujhe to thenos aur modi ekhi Maa ki do beta lagta hain

  • ashu sharma

    ashu sharma

    2 महीने पहले

    मोदी आ गया,,,,,भोंकते रहो

  • vicky b

    vicky b

    2 महीने पहले

    Aarifa: Doctor saheb mujhe Kya hua hai?
    Doctor: Modi hater ho kya?
    Aarifa: Haan hu to. Lekin hua Kya hai?
    Doctor: Kuch nahin. Bas poori ki poori ga**d jali padhi hai...

  • Srivastav rtn

    Srivastav rtn

    2 महीने पहले

    https://youtu.be/53qR39Os1uE
    Radar pe modi ke virodh krne Wale dekhe

  • Deepak Singh

    Deepak Singh

    2 महीने पहले

    ground reality se bhut door h the wire . ise kuch nhi pta ground pr kya chl reha h

  • Psilocybe Vibe

    Psilocybe Vibe

    2 महीने पहले

    RADAR signals which mostly are shortwaves get heavily distorted due to heavy cloud cover as the rain droplets change the refraction and result is very poor to almost zero visibility on the RADAR screen.
    If only instead of studying lesbian rights and revolution in ghana, these fools had studied science .
    I just smile at the ignorance of this nation 😂😂😂😂😂

  • adarsh kumar rai

    adarsh kumar rai

    2 महीने पहले

    https://youtu.be/53qR39Os1uE

  • Mahesh Kudte

    Mahesh Kudte

    2 महीने पहले

    he is MODI not RAGA

  • MP SV ENTERTAINMENT

    MP SV ENTERTAINMENT

    2 महीने पहले

    27 मई के दैनिक जागरण में सेना प्रमुख का बयान पढ़ो, बेवकूफ़ कहीं के!

  • Nupur Gautam

    Nupur Gautam

    2 महीने पहले

    Arfa ab tumhara mausam kharab ho gaya hoga. Modi ji ki victory pe patrakarita karo

  • ShubZ

    ShubZ

    2 महीने पहले

    Kutte ko jitana chahe utana laat maaro danda maaro. Lekin itana sab ho jaane ke baad agar useh biscuit dikhaya na toh wo tumhare pass aa hi jaayega. Aur iski jhalak humein 2019 ke elections mein dekhne ko mili

  • gs exreader

    gs exreader

    2 महीने पहले

    Hath ka ishara dekhakar camera ka price bata rhi hai, tu to congress ka supporter lag rhi hai.
    Aur e modiji ki badal wali bat sahi nhi hai to kaise hamare jawan balakot me airstrike kar diye.

  • RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    3 महीने पहले

    Tune राज्यसभा TV पर तो सरकार की बोहत बड़ाई की है.. जब हीतो me टकराव आया तब मोदी को गाली देने लग गयी.... अब 5 साल तक रोती रह...

  • RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    3 महीने पहले

    मोदी जी 2029 तक देश के PM बने रहेंगे

  • RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    RAJASTHAN CURRENT WITH UMMED DAN Charan

    3 महीने पहले

    अर्बन naxal... अब rona aa रहा होगा hena....

  • md sikander ansari

    md sikander ansari

    3 महीने पहले

    Ye to modi ji khud v jante h k wo makkar h lkin ye andhbhakt kyse smjhaya jye.......

  • Shrikant Ratanpure

    Shrikant Ratanpure

    3 महीने पहले

    The Lire

  • Sir Abhishek

    Sir Abhishek

    3 महीने पहले

    Burnol bijva du Kya🤣🤣🤣🤣

  • Gopal Solanki

    Gopal Solanki

    3 महीने पहले

    Abe chup Pakistani kutti tere ko to ..

  • Suman Saha

    Suman Saha

    3 महीने पहले

    You said, 'Modi never gave interviews to 'asli patrakar'.Who is 'asli patrakar'? You?Fool.

  • Irfan Ul haq

    Irfan Ul haq

    3 महीने पहले

    India deserves Modi 😂🤣😂

    • Irfan Ul haq

      Irfan Ul haq

      2 महीने पहले

      @I will achive my goal fuck him too

    • I will achive my goal

      I will achive my goal

      2 महीने पहले

      And u deserve Nachaniya Imran 😄😄

  • Truth Seeker

    Truth Seeker

    3 महीने पहले

    Ab Kahan muh chupa ke baithi hai 😂😂🤣

  • Pavan Don

    Pavan Don

    3 महीने पहले

    बेरोजगारी पर तो सवाल ही नहीं पूछा किसी ने।

  • akram qadri

    akram qadri

    3 महीने पहले

    Good arfa sherbani ji..... I proud of you

  • Dattanand uscoikar

    Dattanand uscoikar

    3 महीने पहले

    Yes when rain are happening rain defaclt magnetic field

  • Dattanand uscoikar

    Dattanand uscoikar

    3 महीने पहले

    Wire Gand Mai dalo

  • Aaj To Bolenge

    Aaj To Bolenge

    3 महीने पहले

    1. KYA MADAM JI AAP NDTV RAVISH KUMAR KE STUDENT HAIN YA FOLLOWER HAIN ?
    2. YE SAWAL TO NDTV ME DIKHAYA GAYA THA AUR AAP USI CHIZ KO HI BOL REHE HAIN...TO YAHAN PUBLIC JAANA CHAH RAHI HAI KI APKA CHANNEL THE WIRE KAHIN NDTV KA XEROX COPY TO NAHI HAI ?
    3. I LIKE YOUR PERSONALITY AND YOUR CHANNEL ALSO BUT AAP TO MODI JI KI SCRIPTED TALK KE BARE ME SAWAL UTHA REHE HAIN PAR AAP ITNA SCRIPTED KAISE HO SAKTE HAIN WO BHI TO PUBLIC KO BATA DIJIYE

  • RPSC RAS 2019 GK

    RPSC RAS 2019 GK

    3 महीने पहले

    बटुआ रखते हैं क्या मोदी ।।।
    😀😀😀
    Saare paise too modi ne ambani ko diyaa
    😅😅😅💪

  • md nurulla

    md nurulla

    3 महीने पहले

    😂😂🤣🤣🤣😂 modi ji comedy actor ban jao 😂😂😂😂

  • Abdul Aleem Sheikh

    Abdul Aleem Sheikh

    3 महीने पहले

    No PM still not found this comedian and people still are hoping and looking forward to becoming the same man as PM #Fools.

    • Shivam Mehta

      Shivam Mehta

      2 महीने पहले

      Fuck off he is way better than pappu

  • Himanshu Kumar Singh

    Himanshu Kumar Singh

    3 महीने पहले

    Kuch bhi....
    Kon hai ye....

  • Tanay vasu

    Tanay vasu

    3 महीने पहले

    Foolish Prime Minister

  • Rakesh Sarthi

    Rakesh Sarthi

    3 महीने पहले

    Kuch madarchod logo ko rahul gadhi to duniya ka sabse imandar lagta hai

  • arindam mazumder

    arindam mazumder

    3 महीने पहले

    Modi's war room disclosure - popularly, the cloud/radar theory - now, keeping the humor apart, is it not a breech of national security ? Probably, not, because no one takes a note of it. But, the price of Rafale, which is available every where, is the greatest national security. Is the country running on nautanki - is anyone right up to the SC listening ? Shameful !

  • raheem md shakeer khan

    raheem md shakeer khan

    3 महीने पहले

    Siste you are the best ancar pm rahul 2019

  • Ratan Soren

    Ratan Soren

    3 महीने पहले

    Victory is needed.it's your or your country no matter you heat sixes on a no Ball , no Ball or on a free heat. Players need qualifications or diploma but need a diplomatic mind like ms and pm.

  • Shank's PUBG

    Shank's PUBG

    3 महीने पहले

    Bhakto ka ek hi Nara hai
    Logic Ko humne mara hai

  • Ask The Question

    Ask The Question

    3 महीने पहले

    Haa Modi ko Radar ke bare me kuch nahi pata ..Baki sab to Radar technology me Ph.D hain. Agar pucha jaye Radar konsi principle se chalti hai kaunsa political neta bol payega? What percentage?

  • Aditi Roy

    Aditi Roy

    3 महीने पहले

    My God...best video

  • mainu Sandur

    mainu Sandur

    3 महीने पहले

    *Logic* hum sharminda hai.. 😂😂

  • SR Love

    SR Love

    3 महीने पहले

    Fekuuu modi